98 CDS जनरल रावत की PAK को दो टूक- हम किसी भी विकल्प के लिए तैयार


चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने कहा कि तीनों सेनाएं आपसी तालमेल से कार्रवाई को अंजाम देंगी. जनरल बिपिन रावत ने कहा कि यह भविष्यवाणी करना बहुत मुश्किल है कि पाकिस्तान के साथ युद्ध का एक परिदृश्य सामने आएगा या नहीं, लेकिन सभी रक्षा सेवाएं हमेशा तैयार रहती हैं.  
चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत ने सोमवार को पाकिस्तान को आगाह किया है. उन्होंने तंजावुर में सुखोई लड़ाकू विमान के 12वें स्क्वॉड्रन की तैनाती के दौरान कहा कि अगर कोई भी संकट आया तो देश की रक्षा सेनाएं हर विकल्‍प के लिए तैयार हैं.

जनरल रावत ने कहा फिलहाल किसी भी स्थिति के बारे में कुछ भी कहना बहुत मुश्किल है, मगर देश की सेनाएं हर उस काम को पूरा करने में सक्षम हैं, जो उन्‍हें सौंपा जाएगा. उन्होंने कहा कि तीनों सेनाएं आपसी तालमेल के कार्रवाई को अंजाम देंगी. जनरल बिपिन रावत ने कहा कि यह भविष्यवाणी करना बहुत मुश्किल है कि पाकिस्तान के साथ युद्ध की स्थिति सामने आएगी या नहीं, लेकिन सभी रक्षा सेवा हमेशा तैयार रहती हैं.

जनरल रावत ने सोमवार को तंजावुर में सुखोई-30 एमकेआई स्क्वाड्रन को शामिल किया. भारत और पाकिस्तान के बीच किसी भी हालात को लेकर पूछे गए एक सवाल का वे जवाब दे रहे थे. उन्होंने कहा कि सेना में सामंजस्य की बेहतरी के लिए वे हमेशा आगे बढ़ते रहेंगे. जनरल रावत को अभी हाल ही में सीडीएस नियुक्त किया गया है.

सीडीएस नियुक्त होने के बाद जनरल रावत ने मीडिया से कहा, "सेना के तीनों अंग एक टीम के तौर पर काम करेंगे. सीडीएस को दी गई जिम्मेदारी के अनुसार, हमें तालमेल बढ़ाना होगा और बेहतर संसाधन प्रबंधन करने होंगे." उन्होंने जोर देकर कहा कि उन्हें तीनों सेनाओं के बीच तालमेल और सामंजस्य बनाने की जिम्मेदारी दी गई है. उन्होंने कहा, हमारी कार्रवाई टीमवर्क पर आधारित है. तालमेल और टीमवर्क के माध्यम से हमें और हासिल करना होगा.

Sliderfront