403 भगवान श्रीराम की जन्मभूमि को सदियों बाद पुराना गौरव वापस, केदारनाथ से अयोध्या, मथुरा,काशी का जिक्र विरासत को पुराना गौरव वापस मिल रहा,वहीं तीर्थ स्थानों के पुनरुद्धार की बात कर हिंदुत्व के तार भी जोड़े-PM नरेंद्र मोदी -CRIME BHASKAR NEWS.COM-EDITOR UMESH SHUKLA


 

 -CRIME BHASKAR NEWS.COM-EDITOR UMESH SHUKLA

05.11.2021
 

केदारनाथ |आज गोवर्धन पूजा के दिन मुझे बाबा केदारनाथ के दर्शन के साथ ही मैंने आदि शंकराचार्य की समाधि पर कुछ पल बिताए। वह मेरे लिए एक दिव्य अनुभूति का था। वहां बैठते ही लग रहा था कि आदि शंकराचार्य की आंखों से वह प्रकाश पुंज प्रवाहित हो रहा है, जो भव्य भारत का विश्वास जगा रहा है। शंकराचार्य की समाधि एक बार फिर और अधिक दिव्य स्वरूप के साथ हम सबके बीच है। इसके साथ ही सरस्वती तट पर घाट का निर्माण भी हो चुका है। केदारनाथ धाम में आई आपदा से मैं व्यथित हो गया था और तुरंत दौड़ा चला आया था। लेकिन मुझे विश्वास था कि एक दिन केदारनाथ धाम यूं ही खड़ा हो जाएगा।  भले ही लोग सशरीर यहां नहीं पहुंचे हैं, लेकिन वर्चुअल माध्यम से लोग हमें आशीर्वाद दे रहे हैं। आप सभी शंकराचार्य की समाधि की पुनर्स्थापना के साक्षी बन रहे हैं। 

               बाबा केदारनाथ की धरती से अयोध्या, मथुरा, काशी और सारनाथ का जिक्र कर पीएम नरेंद्र मोदी ने बड़ा संदेश दिया है। दिवाली के अगले ही दिन बाबा केदार के दर्शन करने और आदि शंकराचार्य की प्रतिमा के अनावरण के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने लंबे भाषण में एक तरफ उत्तराखंड के विकास का जिक्र किया तो वहीं तीर्थ स्थानों के पुनरुद्धार की बात कर हिंदुत्व के तार भी जोड़े। पीएम नरेंद्र मोदी ने अयोध्या, मथुरा, काशी और सारनाथ में चल रहे कामों का जिक्र करते हुए कहा कि हमारी विरासत को पुराना गौरव वापस मिल रहा है।

                     यह बाबा केदारनाथ के आशीर्वाद और शंकराचार्य की तपस्या से पूरा हो सकेगा।हमारा देश तो इतना विशाल है और इतनी महान ऋषि परंपरा है कि एक से बढ़कर एक तपस्वी आज भी भारत के हर कोने में आध्यात्मिक चेतना को जगाते रहते हैं।आदिगुरु शंकराचार्य की प्रतिमा के अनावरण और बाबा केदारनाथ की पूजा अर्चना के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज देश के हर कोने में इस पवित्र माहौल के साथ लोग जुड़े हुए हैं।उन्होंने अयोध्या में दीपोत्सव के आयोजन का जिक्र करते हुए कहा कि भगवान श्रीराम की जन्मभूमि को सदियों बाद पुराना गौरव वापस मिल रहा है।

 

BREAKING NEWS