379 AA जलाली को नई अंतरिम सरकार के प्रमुख के रूप में नियुक्त किया जाएगा,अफगानिस्तान पर तालिबान का राज:अशरफ गनी सौंप रहे सत्ता-CRIME BHASKAR NEWS.COM-EDITOR UMESH SHUKLA


विदेश

-CRIME BHASKAR NEWS.COM-EDITOR UMESH SHUKLA

      

अफगानिस्तान | अली अहमद जलाली को नई अंतरिम सरकार के प्रमुख के रूप में नियुक्त किया जाएगा। द खामा प्रेस न्यूज एजेंसी ने यह जानकारी दी है।

इस बीच,आंतरिक और विदेश मामलों के कार्यवाहक मंत्रियों अब्दुल सत्तार मिर्जाकवाल ने अलग-अलग वीडियो क्लिप में आश्वासन दिया कि काबुल के लोगों को सुरक्षित किया जाएगा क्योंकि वे अंतरराष्ट्रीय सहयोगियों के साथ शहर की रक्षा कर रहे हैं। मिर्जाकवाल ने कहा कि काबुल पर हमला नहीं किया जाएगा। मिर्जाकवाल ने काबुल निवासियों को आश्वासन दिया कि सुरक्षा बल शहर की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे।

इससे पहले, तालिबान ने एक बयान में काबुल के निवासियों को डरने का आश्वासन नहीं दिया कि उनका इरादा अफगान राजधानी में सैन्य रूप से प्रवेश करने का नहीं है। उन्होंने शांतिपूर्ण सत्ता हस्तांतरण की बात कही।  अफगानिस्तान पर अब तालिबान का कब्जा हो चुका है। सत्ता हस्तांतरण की प्रकिया जारी है। सूत्रों के अनुसार, रविवार को नई अंतरिम सरकार के प्रमुख के रूप में अली अहमद जलाली को चुना गया है। तालिबान को सत्ता हस्तांतरित करने के लिए अफगान प्रेसिडेंशियल पैलेस एआरजी में बातचीत चल रही है। खामा प्रेस न्यूज एजेंसी ने बताया कि राष्ट्रीय सुलह के लिए उच्च परिषद के प्रमुख अब्दुल्ला अब्दुल्ला के बारे में कहा जाता है कि वे इस प्रक्रिया में मध्यस्थता कर रहे हैं।

BREAKING NEWS