312 ब्लैक फंगस के मरीजों से जांच के नमूने मंगवा रहे,कोरोना मरीजों की असरदार दवा खोजने में जुटे डॉक्टर:KGMU लखनऊ (crime bhaskar news. com-Editor Umesh Shukla)


  • 13/05/2021 (crime bhaskar news. com-Editor Umesh Shukla)

  • लखनऊ.कोरोना मरीजों में ब्लैक फंगस बीमारी के बढ़ते केस के बीच लखनऊ के केजीएमयू में डॉक्टर इस रिसर्च में जुट गए हैं कि कौन सी एंटी फंगल दवा इस बीमारी के इलाज में सबसे ज्यादा असरदार साबित हो सकती  कोरोना मरीजों में ब्लैक फंगस बीमारी की बढ़ती संख्या के बीच उत्तर प्रदेश (यूपी) के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के डॉक्टर इस रिसर्च में जुट गए हैं कि कौन सी एंटी फंगल दवा ब्लैक फंगस के मरीजों पर सबसे ज्यादा असरदार साबित हो सकती है. केजीएमयू के डॉक्टर यूपी के तमाम मेडिकल कॉलेज से ब्लैक फंगस के मरीजों से जांच के नमूने मंगवा रहे हैं जिस पर लैब में जांच की जाएगी कि कौन सी एंटी फंगल दवा इस बीमारी के इलाज में सबसे ज्यादा कामयाब साबित हो सकती है.

    उन्होंने बताया कि अभी बाजार में दो-तीन ऐसी एंटी फंगल दवा हैं जिन्हें डॉक्टर मरीजों को दे रहे हैं लेकिन वो सब काफी मंहगी दवाए हैं. केजीएमयू के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के डॉक्टर प्रशांत गुप्ता ने बताया कि मेडिकल संस्थान के लैब में ब्लैक फंगस का कल्चर तैयार किया जाएगा और यह पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि उस पर उपलब्ध एंटी फंगल दवाओं में कौन सी दवा बेहतर तरीके से काबू पा सकती है. 

BREAKING NEWS