298 पटना के बड़े अस्पताल PMCH की बड़ी लापरवाही का मामला,अंतिम संस्कार के समय पत्नी को पता लगा मृत व्यक्ति उसका पति नहीं,चेहरा देखने की जिद्द की तो ऐसा खुलासा…दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी PMCH अधीक्षक I.S.ठाकुर (crime bhaskar news.com-Editor Umesh Shukla)


(crime bhaskar news.com-Editor Umesh Shukla)

पटना. बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है. पीएमसीएच ने कोरोना संक्रमित जिंदा व्यक्ति को मृत बता दिया. इतना ही नहीं किसी अन्य का शव उसके परिवार को भी सौंप दिया. अस्पताल प्रशासन से परिवार के लोगों ने कई बार कहा कि उन्हें चेहरा दिखा दें लेकिन उनकी एक बात सुने बिना शव की बांस घाट पहुंचा दिया.

 पटना के बाढ़ क्षेत्र का रहने वाले चुन्नु कुमार को ब्रेन हैमरेज हुआ था जिसके बाद उसे पीएमसीएच में भर्ती कराया गया था. इलाज के दौरान वह कोरोना संक्रमित भी पाया गया. अस्पताल प्रशासन ने इसके बाद चुन्नु के परिवार को उससे मिलने नहीं दिया. रविवार की सुबह अस्पताल से जानकारी मिली कि मरीज की हालत गंभीर है और थोड़ी ही देर में उसे मृत बता दिया गया. अंतिम संस्कार के समय पत्नी ने जिद्द करके पति का चेहरा दिखाने को कहा तो वहां सभी के होश उड़ गए. शव किसी अन्य का था. पीएमसीएच ने जिसे मृत बता दिया था वह स्वस्थ्य है और अपना इलाज करा रहा है. इस मामले के सामने आते ही अस्पताल प्रशासन में भी हड़कंप मच गया और उन्होनें शव को अंतिम संस्कार घाट से वापस मंगा लिया. 
               पीएमसीएच अधीक्षक आइएस ठाकुर ने कहा है कि मामले कि जांच की जा रही है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. पीएमसीएच की बड़ी लापरवाही सामने आई है जिसमें जिंदा व्यक्ति का मरा हुआ बताकर अस्पताल ने बॉडी अंतिम संस्कार घाट पर पहुंचा दी. पत्नी ने चेहरा देखने की जिद्द की तो ऐसा खुलासा हुआ जिसके बाद सभी के होश उड़ गए.

BREAKING NEWS