291 निजी अस्पताल में हुई इस गड़बड़ी 45 साल से कम उम्र के लोगों को भी दिया गया टीका,गड़बड़ी पर केंद्र ने दिल्ली को चेताया: केंद्र सरकार (crime bhaskar news .com-Editor umesh shukla)


(crime bhaskar news .com-Editor umesh shukla)

                   दिल्ली |  प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) को पत्र लिखकर इस गड़बड़ी को उजागर किया है। इसमें कहा गया है कि कोविन पोर्टल पर 19 मार्च से तीन अप्रैल के आंकड़ों के नमूनों की जांच में यह बात पता चली है। दिल्ली प्रशासन को कहा गया है कि अस्पताल को तुरंत कारण बताओ नोटिस जारी किया जाए और 48 घंटे के भीतर जवाब मांगा जाए। अस्पताल पर आर्थिक दंड लगाया जाए और यदि उसका जवाब संतोषजनक नहीं पाया जाता है                                                                                                                                                                                    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेटर लिखा है। पीएम मोदी को लिखे लेटर में केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना टीकाकरण तेज करने और नए टीकाकरण केंद्र खोलने की शर्तों में छूट व टीकाकरण की उम्र सीमा बाध्यता हटाने की मांग की है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि हमें कोरोना टीकाकरण अभियान को तेजी से आगे बढ़ाना होगा। नए कोरोना टीकाकरण केंद्र खोलने के नियमों को सरल किया जाए और सभी को टीका लगाने की इजाजत दी जाए, तो दिल्ली सरकार सभी दिल्लीवासियों को 3 महीने में टीका लगा सकती है। केजरीवाल ने कहा कि देश भर में नए सिरे से कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने चिंता बढ़ा दी है, हमें टीकाकरण अभियान को और तेजी से आगे बढ़ाना होगा।

                    दिल्ली सरकार ने द्वारका सेक्टर-12 स्थित बेन्सुपस अस्पताल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इस अस्पताल पर 45 साल से कम उम्र के लोगों को गलत तरीके से स्वास्थ्य एवं अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ता के रूप पंजीकृत कर टीका लगाने का आरोप है। 

इससे पहले दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेटर लिखा है। पीएम मोदी को लिखे लेटर में केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना टीकाकरण तेज करने और नए टीकाकरण केंद्र खोलने की शर्तों में छूट व टीकाकरण की उम्र सीमा बाध्यता हटाने की मांग की है। 

सीएम केजरीवाल ने कहा कि हमें कोरोना टीकाकरण अभियान को तेजी से आगे बढ़ाना होगा। नए कोरोना टीकाकरण केंद्र खोलने के नियमों को सरल किया जाए और सभी को टीका लगाने की इजाजत दी जाए, तो दिल्ली सरकार सभी दिल्लीवासियों को 3 महीने में टीका लगा सकती है। केजरीवाल ने कहा कि देश भर में नए सिरे से कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने चिंता बढ़ा दी है, हमें टीकाकरण अभियान को और तेजी से आगे बढ़ाना होगा। दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच नियमों को दरकिनार कर 45 साल से कम उम्र के लोगों को भी कोरोना वैक्सीन लगाने का मामला सामने आया है। निजी अस्पताल में हुई इस गड़बड़ी को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिल्ली के स्वास्थ्य सचिव को चेताया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिल्ली के प्रमुख सचिव को लेटर लिखकर बताया कि दिल्ली के कुछ निजी टीकाकरण केंद्र वैक्सीन को लेकर तय उम्र सीमा का ध्यान नहीं रख रहे हैं। इन केंद्रों पर 45 साल से कम उम्र के लोगों को भी कोरोना की डोज दी गई है।  निजी वैक्सीन सेंटर के रूप में काम कर रहे नेहरू नगर के VIMHANS (विद्यासागर इंस्टीट्यूट ऑफ मेंटल हेल्थ, न्यूरो एंड अलाइड साइंसेज) में टीका के लिए लाभार्थियों के पंजीकरण में गंभीर चूक हुई है। यहां 45 साल से कम उम्र के लोगों को हेल्थ केयर वर्कर्स और फ्रंट लाइन वर्कर्स बताते हुए पंजीकृत किया गया और टीकाकरण भी कर दिया गया।

BREAKING NEWS