281 दुनिया में हर व्यक्ति को कोरोना वैक्सीन टीका नहीं लगाया जाएगा टीकाकरण पर मोदी सरकार का जवाब: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन (crime bhaskar news .com-umesh shukla)


 (crime bhaskar news .com-umesh shukla)

                      


             केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शुक्रवार को कहा कि हर टीका हर व्यक्ति को लगाने की जरूरत नहीं होती है।  टीकाकरण के लिए प्राथमिकता समूह सावधानीपूर्वक और वैज्ञानिक ढंग से तय किए गए हैं। कल प्राथमिकता समूह में विस्तार होगा। किन्हें टीका लगाया जाए यह विशेषज्ञों की सलाह और विश्व स्वास्थ्य संगठन के गाइडलाइंस पर तय किया जाता है। टीकाकरण पर भारतीय विशेषज्ञ समूह इस क्षेत्र के वैज्ञानिक विकास के साथ संपर्क में है।केंद्र सरकार ने साफ कर दिया है

               वैज्ञानिक रूप से टीका हर किसी को लगाना जरूरी नहीं है। कोरोना टीका दुनिया में हर किसी को नहीं लगाया जाएगा। सभी चीजें वैज्ञानिक सलाह पर आधारित हैं।'' कि कोरोना संक्रमण से बचाने वाला टीका देश में सभी लोगों को नहीं लगाया जाएगा।   एनसीपी की सांसद सुप्रिया सुले की ओर से यूनिवर्सल वैक्सीनेशन को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, ''हर वैक्सीन को सभी लोगों को लगाए जाने की जरूरत नहीं होती।लोकसभा में एक सवाल का जवाब देते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दुनिया में हर व्यक्ति को कोविड-19 टीका नहीं लगाया जाएगा।

BREAKING NEWS