261 पहले पूर्वांचल में माफिया विकास में थे बाधा,अप्रैल से चालू होगा पूर्वांचल एक्सप्रेस वे, पीएम मोदी करेंगे लोकार्पण: सीएम (crime bhaskar news .com-umesh shukla)



 (crime bhaskar news .com-umesh shukla)

लखनऊ. पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के आस पास उद्योग लगने से हजारों युवाओं को नौकरियां मिल सकेंगी. सीएम ने यह भी कहा कि पूर्वांचल देश का विकास मॉडल बनेगा.पहले पूर्वांचल में माफिया विकास में बाधा थे.लेकिन अब उनके ऊपर चाबुक चलाकर पूर्वांचल के विकास को गति दी गई है. पूर्वांचल से माफिया संस्कृति को सरकार ने समाप्त किया.मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि पूर्वांचल को राजधानी लखनऊ से जोड़ने के लिए बन रहे एक्सप्रेस-वे का काम 31 मार्च तक पूरा हो जाएगा. अप्रैल में पीएम मोदी इसका लोकार्पण करेंगे. सिक्सलेन एक्सप्रेस वे अप्रैल से आवागमन के लिये चालू कर लिया जाएगा.

गाजीपुर, आजमगढ़ और सुल्तानपुर में एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण करने के बाद सीएम योगी ने कहा कि सिक्सलेन निर्माण से लोगों रोजगार मिलेगा. साथ ही उद्योग को बढ़ावा मिलेगा। एक्सप्रेस-वे के आसपास आद्यौगिक अवस्थापना का काम युद्धस्तर पर होगा. 

HC ने अयोध्या में मस्जिद की जमीन पर दावा करने वाली दो बहनों की याचिका की खारिजइससे पहले वाराणसी से गाजीपुर में एक्सप्रेस-वे के प्रगति की समीक्षा और जन संवाद कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 26 मिनट की देरी से धरवारकला पहुंचे.  एक घंटे तक सीएम योगी जनपद में ही रहे. इस दौरान उन्होंने जनप्रतिनिधियों से वार्ता भी की. उनका हैलीकॉप्टर पूर्वांचल एक्सप्रेस- वे पर 9.36 बजे उतरा. हेलीपैड पर पुलिस महानिरीक्षक वाराणसी, जिलाधिकारी गाजीपुर और पुलिस कप्तान ने उनका स्वागत किया.

पड़ोस के मकान से आती हैं रहस्‍यमयी आवाजें, पुलिस कर रही मामले की पड़ताल-इसके इसके बाद जनप्रतिनिधियों और स्थानीय लोगों से जनसंवाद किया. इससे पहले सीएम के कार्यक्रम को लेकर जनपद के वरिष्ठ भाजपा नेताओं के साथ अधिकारी भी सुबह ही कार्यक्रम स्थल धरवारकला पहुंचे गए थे. इसके बाद सीएम ने कार से पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का बारीकी से निरीक्षण किया. इसके बाद मंच के पीछे बने सेफ हाउस में अधिकारियों की बैठक ली. धरवारकला में लगभग 40 मिनट तक सीएम रुके. 9:10 पर ही उनका आगमन होने वाला था, लेकिन 26 मिनट लेट से उनका हेलीकॉप्टर 9:36 बजे लैंड किया. गाजीपुर से सीएम आजमगढ़ पहुंचेपूर्वांचल और लखनऊ को जोड़ने वाले एक्सप्रेस वे का काम 31 मार्च तक पूरा हो जाएगा. इसके साथ ही पीएम मोदी के लोकार्पण के साथ यह अप्रैल से शुरू हो जाएगा. सोमवार को मुख्यमंत्री ने पूर्वांचल एक्सप्रेस के निरीक्षण के दौरान यह घोषणा की..

BREAKING NEWS