236 चंडीगढ़ से दिल्ली आज से चलेगी तेजस ट्रेन,रेलवे का नया टाइम टेबल: कोरोना के कारण आज से ट्रेनों की समय सारिणी में बदलाव,महत्वपूर्ण ट्रेनों के समय में कोई चेंज नहीं: (crime bhaskar news .com-umesh shukla)


  

      (crime bhaskar news .com-umesh shukla)     

       आज से प्रत्येक बुधवार को छोड़कर चंडीगढ़ से न्यू दिल्ली के बीच तेजस एक्सप्रेस चलेगी. न्यू दिल्ली-चंडीगढ़ तेजस एक्सप्रेस (गाड़ी संख्या 22425) नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से प्रत्येक सोमवार, मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार रविवार को सुबह 9.40 पर चलेगी और दोपहर 12.40 पर चंडीगढ़ पहुंचेगी. गाड़ी संख्या 22426 चंडीगढ़-नई दिल्ली तेजस एक्सप्रेस भी इसी  दिन दोपहर 2.35 पर चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से चलकर शाम 5.30 पर न्यू दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचेगी. नई समय सारणी में उधमपुर ट्रेन को सुपरफास्ट करके उसकी स्पीड में इजाफा कर दिया गया है. रेलवे ने आज से कई ट्रेनों की समय सारिणी में बदलाव कर दिया है. इनमें देश में चलने वाली करीब 30 राजधानी ट्रेन भी शामिल हैं. जल्द ही बाकी पैसेंजर्स ट्रेन और मालगाड़ियों के समय में भी बदलाव कर दिया जाएगा. 

 
                   रेलवे हर साल 1 जुलाई से ट्रेनों के समय में बदलाव करता है. इस साल कोरोना संक्रमण के कारण जुलाई में ट्रेन सेवा पूरे देश में बंद थी और केवल स्पेशल ट्रेनें चल रही थी. इसलिए यह बदलाव अब नवंबर में लागू किया गया है. ट्रेनों की टाइमिंग में 15 मिनट से लेकर 2 घंटे तक का बदलाव किया गया है. अधिकतर महत्वपूर्ण ट्रेनों के समय में कोई चेंज नहीं है. यूपी-बिहार से होकर गुजरने वाली कुछ पूजा स्पेशल ट्रेनों के समय में कई बदलाव किए गए हैं. कई पुरानी ट्रेनों को सुपरफास्ट बना दिया गया है.6_061220113359.jpg

BREAKING NEWS