228 UPअकांक्षा सिंह से शोएब की उम्र कम होने के कारण उन्हें रैंक-1 हासिल हुई,99.99% स्कोर कर इतिहास रच दिया:रिजल्ट NTA की वेबसाइट nta.ac.in-ntaneet.nic.in नीट की वेबसाइट पर,14.37 लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी(crime bhaskar news .com-umesh shukla)


(crime bhaskar news .com-umesh shukla)

                         समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, शोएब की उम्र अकांक्षा से कम होने के कारण उन्हें रैंक-1 हासिल हुई।नीट की परीक्षा में 99.99 फीसदी अंक हासिल करने वाले राज्य के पहले छात्र बन गए हैं। इस रिजल्ट में शोएब आफताब ने 99.99 फीसदी अंक हासिल करके इतिहास रच दिया।शोएब की शानदार कामयाबी के लिए उन्हें लगातार बधाइयां मिल रही हैं। सूचना है कि उन्होंने लोस.अध्यक्ष ओम बिरला से भी गुरुवार को मुलाकात की है।   मेडिकल काउंसलिंग ऑफ इंडिया के स्थान पर बने नेशनल मेडिकल कमिशन (NMC) द्वारा काउंसलिंग की जाएगी।


शोएब   की शानदार कामयाबी के लिए उन्हें लगातार बधाइयां मिल रही हैं। सूचना है कि उन्होंने लोस.अध्यक्ष ओम बिरला से भी गुरुवार को मुलाकात की है।   मेडिकल काउंसलिंग ऑफ इंडिया के स्थान पर बने नेशनल मेडिकल कमिशन (NMC) द्वारा काउंसलिंग की जाएगी। नीट की परीक्षा 13 सितंबर को आयोजित हुई थी लेकिन कुछ छात्रों की परीक्षा छूटने के कारण एक विशेष परीक्षा भी कराई गई थी। इस साल 14.37 लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा में भाग लिया था। 

                   नीट 2020 के रिजल्ट एनटीए की वेबसाइट nta.ac.in यानी नीट की वेबसाइट ntaneet.nic.in पर चेक किए जा सकते हैं। छात्र अपने प्रवेश पत्र पर दी गई नामांकन संख्या से लॉगइन कर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।ओडिशा के रहने वाले शोएब आफताब ने देश की प्रतिष्ठित परीक्षा राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) में सर्वाधिक 99.99 फीसदी अंक हासिल कर इतिहास रच दिया है। शोएब ने 99.99 स्कोर के साथ ऑल इंडिया रैंक-1 हासिल की है। रिपोर्ट के अनुसार, एनटीए ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर रिजल्ट जारी किए।  उत्तर प्रदेश की अकांक्षा सिंह भी ने शाेएब आफताब के बराबर 720 स्कोर किया है लेकिन उन्हें 2 रैंक से संतोष करना पड़ा। इस बारे में नेशनल इंफॉर्मेंशन सेंटर स्पष्ठ किया दो छात्रों ने टॉप किया है

BREAKING NEWS