210 शास.विद्यालयों के आर्थिक कमजोर बच्चे एंड्राइड फोन न होने से कोर्स से वंचित,शिक्षक भारती श्रीवास्तव ने अपने परिचितों से पुराने अनुपयोगी एंड्राइड फोन या लैपटॉप मांगे-शिक्षक दिवस पर शिक्षक की पहल(crime bhaskar news.com-umesh shukla)




                           crime bhaskar news.com-umesh   

                       शिक्षक हमेशा छात्रों को शिक्षा देने के लिए प्रयासरत रहते हैं। आजकल सभी स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई होने के कारण एंड्राइड फोन या लैपटॉप होना जरूरी हो गया है।शासकीय विद्यालयों में पढ़ने वाले ऐसे बच्चे जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं, एंड्राइड फोन न छ हद तक कम करने के लिए श्रीमती भारती श्रीवास्तव ने अपने परिचितों से उनके पुराने अनुपयोगी एंड्राइड फोन या लैपटॉप मांगे। कुछ ने पुराने फोन और कुछ ने मोबाइल खरीदने के लिए राशि दी। इस तरह एकत्रित राशि से खरीदे 5 नये और 5 पुराने फोन शासकीय विद्यालयों एवं उत्कृष्ट विद्यालय के प्रतिभावान (आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों) को वितरित किए।सभी छात्रों ने अच्छी पढ़ाई करने का वचन दिया।

शासकीय विद्यालयों में 50 प्रतिशत छात्र मोबाइल न होने से पढाई नहीं कर पा रहे हैं, यदि सब लोग इसी तरह छात्र हित में प्रयास करें तो इन कठिन परिस्थितियों में पढ़ाई आसान हो जाएगी।

BREAKING NEWS