204 पाकिस्तान दुनिया की आंखों में धूल झोंक रहा, दाऊद-मसूद पाक में : भारतीय विदेश मंत्रालय


 

                        crime bhaskar news.com-umesh shukla

                     पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी से मुंह मोड़ने के लिये पाकिस्तान की आलोचना करते हुए अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि इस मामले का मुख्य आरोपी जैश ए मोहम्मद सरगना मसूद अजहर पाकिस्तान में पनाह लिये हुए है. फिर भी उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही. अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि पुलवामा हमले पर NIA की ओर से मसूद अजहर समेत बाकी आतंकियों के खिलाफ दायर किया गया आरोपपत्र दोषियों को न्याय के कटघरे में लाने के लिये है. 

                          पिछले साल 14 फरवरी को हुए हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. इसके जवाब में भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में जैश ए मोहम्मद के आतंकी प्रशिक्षण शिविर को निशाना बनाया था. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान ने मुम्बई पर 2008 में हुए आतंकी हमले को अंजाम देने वालों के खिलाफ भी अभी तक विश्वसनीय कार्रवाई नहीं की है. इस हमले में पाकिस्तान से आए 10 आतंकियों ने 165 निर्दोष लोगों को मार डाला था. 

                     हमारा मकसद सिर्फ बयान या अधिसूचना जारी करना नहीं है.दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में है भारत ने कहा बावजूद वह  इसके प्रतिबंधित लोगों, आतंकी संगठनों, भगौड़ों के खिलाफ प्रामाणिक और सत्यापन योग्य कार्रवाई नहीं करता. दाऊद इब्राहिम के बारे में पाकिस्तान के विदेश कार्यालय की ओर से इनकार किया जाना उसके इरादे पर सवाल खड़ा करता है. लेकिन अब वो ऐसा करके वो विश्व समुदाय को भ्रमित नहीं कर पाएगा. दाऊद इब्राहिम के बारे में पाकिस्तान के विदेश कार्यालय की ओर से इनकार किया जाना उसके इरादे पर सवाल खड़ा करता है.

                     विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने डिजिटल माध्यम से साप्ताहिक प्रेस वार्ता में कहा कि पाकिस्तान को सुनिश्चित करना चाहिए कि दाऊद इब्राहिम जैसे प्रतिबंधित लोगों पर मुकदमे चलाए जाएं. बता दें कि दाऊद इब्राहिम का नाम उन 88 लोगों की सूची में आया था. जिसे पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने FATF से बचने के लिए विधिक नियामक आदेश के रूप में प्रकाशित किया था. हालांकि बाद में पाकिस्तान ने इस संबंध मे मीडिया में आई रिपोर्ट को खारिज कर दिया.

BREAKING NEWS