162 कोरोना-2 संक्रमण काल में मीडियाकर्मी पत्रकारिता के धर्म और जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे,ऐसे में जरूरी है कि राज्य अधिमान्य और विना अधिमान्य दोनों तरह के कोरोना संक्रमित पत्रकार और उनके परिवार के इलाज का खर्च उठाए सरकार :शिवराज (crime bhaskar news.com-Editor Umesh Shukla)



 14/05/2021  MP (crime bhaskar news.com-Editor Umesh Shukla)


इंदौर.  मध्यप्रदेश में कई मीडियाकर्मी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. उनके इलाज को लेकर पत्रकार संगठनों ने पिछले दिनों सीएम शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात भी की थी. इसके अलावा जिला स्तर पर पत्रकार संगठनों ने कलेक्टरों और स्थानीय जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन भी सौंपा थे. सीएम ने पत्रकारों की मांग को मानते हुए शुक्रवार को यह घोषणा की. उन्होंने कहा कि कोरोना के इस संक्रमण काल में मीडियाकर्मी पत्रकारिता के धर्म का और अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे हैं. ऐसे में जरूरी है कि उनका इलाज ठीक तरीके से किया जाए. मध्यप्रदेश के कोरोना संक्रमित पत्रकारों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ी राहत दी है. गौरतलब है कि राज्य सरकार प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया के पत्रकारों के कोरोना के इलाज का खर्च उठाएगी. इसके साथ ही सरकार उनके परिवार के कोरोना संक्रमित परिवार सदस्यों के उपचार का खर्च भी वहन करेंगी.

                      राज्य सरकार अधिमान्य और  विना अधिमान्य दोनों दोनों तरह के पत्रकारों का खर्च उठाएगी. सरकार की इस योजना में प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल के संपादकीय विभाग में काम कर रहे सभी जर्नलिस्ट, डेस्क में पदस्थ पत्रकारों के साथ कैमरामैन और फोटोग्राफर को भी शामिल किया जाएगा.राज्य के कोरोना संक्रमित पत्रकार और उनके परिवार के इलाज का खर्च शिवराज सरकार उठाएगी. शुक्रवार को सीएम ने यह घोषणा की. उन्होंने कहा कि कोरोना के इस संक्रमण काल में मीडियाकर्मी पत्रकारिता के धर्म का और अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे हैं. ऐसे में जरूरी है कि उनका इलाज ठीक तरीके से किया जाए.

State