157 मौतों के आंकड़ों को छुपाना चाहती है सरकार:शमशान में जगह नहीं मिली तो प्लास्टिक शेड के नीचे जलाई चिता, लगी भयंकर आग,लखनऊ समेत 10 जिलों नाइट कर्फ्यू रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक:योगी आदित्यनाथ (crime bhaskar news.com-Editor Umesh Shukla)


(crime bhaskar news.com-Editor Umesh Shukla) 

लखनऊ. कोरोना की रोकथाम को लेकर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ समेत 10 जिलों नाइट कर्फ्यू रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक कर दिया हैउत्तर प्रदेश में कोरोना तेजी से फैल रहा है. आपको बता दें कि पिछले 24 घंटे में यूपी में कोरोना के 20 हजार 439 नए केस सामने आए हैं  शमशान घाट के बाहर बनाई टीन शेड दीवार, मौतों के आंकड़ों को छुपाना चाहती है सरकार इससे पहले लखनऊ में भैंसाकुंड स्थित श्मशान का वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें एक साथ कई चिताएं जली हुईं दिख रही थीं. इसके बाद नगर निगम ने श्मशान के बाहर नीली टीन शेड की दीवार खड़ी कर दी है. जिससे लोगों को श्मशान के अंदर की भयावह स्थित न दिख सके.वहीं 4 हजार 517 लोग पूरी तरह से ठीक होकर घर लौट चुके हैं. बीते 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना से 67 लोगों की जान गई है. जिसके बाद यूपी में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 9 हजार हो चुकी है.उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरेाना से हालात बेकाबू हो चुके हैं. लखनऊ में श्मशान घाट फुल हो चुके हैं. लखनऊ में गुरुवार को ऐसा मामला सामने आया है जिसमें बैकुंठ धाम में बॉडी जलाने के लिए जगह नहीं मिली तो प्लास्टिक शेड के नीचे ही शव का दाह संस्कार कर दिया. इससे प्लास्टिक की शेड में आग लग गई है. 

                            इससे पहले गुरुवार को ही लखनऊ नगर निगम के अवर अभियंता किशोरी लाल ने कहा कि आज रोजाना से ज्यादा बॉडी आ रही हैं. सुबह से ही शव जलाने के लिए लाइन लगी हुई है. उन्होंने कहा कि कोई प्लेटफॉर्म खाली नहीं हो रहा है. सामान्य मौत वाले शवों की संख्या भी बहुत ज्यादा है. प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरेाना से 67 लोगों की मौत हो चुकी है.

State