156 कलेक्टर-एसपी ने किया कंटेनमेंट एरिया का भ्रमण


कलेक्टर-एसपी ने किया कंटेनमेंट एरिया का भ्रमण
नागरिकों से किया घरों में ही रहने का आग्रह, सख्त निगरानी के अधिकारियों को दिये निर्देश

     कलेक्टर श्री भरत यादव एवं पुलिस अधीक्षक श्री सिद्धार्थ बहुगुणा ने आज रात सराफा, हनुमानताल और नये कंटेनमेंट एरिया गोहलपुर का भ्रमण किया।  दोनों अधिकारियों ने इन क्षेत्रों में लोगों की आवाजाही रोकने सख्त निगरानी रखने के निर्देश दिये हैं।  उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जो भी प्रतिबंधों का उल्लंघन करता पाया जाये उसके विरूद्ध सख्त कार्यवाही करें और जरूरत पड़े तो एफआईआर भी दर्ज करायें।
     कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने हनुमानताल, चांदनी चौक क्षेत्र में पी.ए. सिस्टम के माध्यम से लोगों को संबोधित करते हुए उनसे घरों में ही रहने की अपील भी की।  कलेक्टर श्री यादव ने कहा कि कोरोना वायरस की महामारी से किसी को डरने की आवश्यकता नहीं है। इस बीमारी से सोशल डिस्टेंसिंग को अपनाने, मास्क लगाने और साबुन से अच्छी तरह बार-बार हाथ धोने से बचा जा सकता है।
     श्री यादव ने क्षेत्रवासियों को संबोधित करते हुए उनके घरों के सर्वे के लिए आने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को सहयोग प्रदान करने के लिए उनका आभार जताया।  कलेक्टर ने सात संक्रमितों के स्वस्थ होकर वापस घर जाने का उल्लेख करते हुए कहा कि बीमारी के लक्षण दिखाई देते हैं तो लोग इसकी जानकारी स्वास्थ्य कर्मियों को दें उनका तत्काल परीक्षण कराया जायेगा और पॉजिटिव पाये जाने पर उचित इलाज भी होगा।  श्री यादव ने सचेत करते हुए जानकारी छुपाने पर वे न केवल अपने व अपने परिवार का अहित करेंगे।
     पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने भी लोगों से प्रतिबंधों का कड़ाई से पालन करने का अनुरोध किया।  उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जो भी व्यक्ति प्रतिबंधों का उल्लंघन करेगा उसके विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी।  इसलिए लोग घरों में ही रहें और नियमों का सख्ती से पालन करें।
     हनुमानताल कंटेनमेंट एरिया के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर भरत यादव ने मौजूद अधिकारियों को क्षेत्र के नागरिकों को घर-घर आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।  उन्होंने लोगों तक आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति के लिए अधिकारियों के मोबाइल नंबर, पम्पलेट्स घर-घर पहुंचाने की बात कही तथा कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के उपायों से लोगों को जागरूक करने के लिए घर-घर पम्पलेट्स वितरित करने के निर्देश दिये।
     श्री यादव ने भ्रमण के दौरान स्थानीय नागरिकों से रू-ब-रू भी हुए।  उन्होंने कपड़े के मास्क बनाकर स्थानीय निवासियों को वितरित करने के लिए चाँदनी चौक वाकर अली का बाड़ा के मिर्जा मुईन बेग की नि:स्वार्थ सेवा भाव लोगों की सेवा करने के लिए तारीफ की।

 

Sliderfront