150 एमपी की 3 सीटों में से 2 पर बीजेपी और1 पर कांग्रेस ने जीत हासिल की: बीजेपी से ज्योतिरादित्य व सुमेर सिंह सोलंकी कांग्रेस से 1 दिग्विजय सिंह ने जीत हासिल की


umesh shukla

मध्य प्रदेश की तीन सीटों में से दो पर बीजेपी और एक पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है. बीजेपी उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया को 56 वोट और सुमेर सिंह सोलंकी को 55 वोट मिले. जबकि कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह को 57 वोट हासिल हुए. वहीं कांग्रेस के दूसरे उम्मीदवार फूलसिंह बरैया को सिर्फ 36 वोट ही मिले. एमपी में 2 वोट निरस्त किए गए.

                          गृह प्रदेश से राज्यसभा के लिए चुनकर जो जिम्मेदारी सौपीं है, मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मजबूत नेतृत्व, गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के मार्गदर्शन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ मिलकर मध्य प्रदेश की प्रगति और विकास के लिए अपने पूरे सामर्थ्य से निभाऊंगा."राज्यसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने वीडियो संदेश जारी कर बीजेपी नेतृत्व का धन्यवाद किया है.

                                 सिंधिया ने कहा, 'भारतीय जनता पार्टी के सम्मानीय विधायकों एवं पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का हृदय से आभार. आपने मुझे मेरे सिंधिया ने वीडियो संदेश में आगे कहा, "पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को भी धन्यवाद. कोविड पॉजिटिव होने के कारण मैं आपके समक्ष उपस्थित नहीं हो पाया हूं, लेकिन शीघ्र ही आपके बीच आऊंगा. ईश्वर से कामना है कि आप सभी सुरक्षित रहें, परिवार को भी सुरक्षित रखें.

 जयहिंद".कमलनाथ ने दिग्विजय सिंह को खिलाया लड्डूराज्यसभा चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने कमलनाथ का मुंह मीठा कराया. दिग्विजय ने कमलनाथ को लड्डू खिलाया तो वहीं कमलनाथ ने भी उनका मुंह मीठा करवाया|




BREAKING NEWS