120 महाराष्ट्र तूफान निसर्ग बुधवार दोपहर को महाराष्ट्र के तटों से टकराया. इस बीच, मुंबई से करीब 100 , मुंबई में ऊंची लहरों की चेतावनी


 Nisarga Cyclone Update on : चक्रवाती तूफान अम्‍फन के बाद एक और तूफान भारत में दस्‍तक दे रहा है. चक्रवाती तूफान निसर्ग तेजी से महाराष्‍ट्र और गुजरात के तटों की ओर बढ़ रहा है.

Nisarg Cyclone: कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है.

 update: चक्रवाती तूफान अम्‍फन के बाद एक और तूफान भारत में दस्‍तक दे रहा है. चक्रवाती तूफान निसर्ग  बुधवार दोपहर को महाराष्ट्र के तटों से टकराया. इस बीच, मुंबई से करीब 100 किलोमीॉर दूर अलीबाग में भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने अपने ट्वीट में कहा, "चक्रवात निसर्ग का केंद्र महाराष्ट्र तट के काफी करीब है. भूस्खलन की प्रकिया शुरू हो गई है और यह अगले तीन घंटों तक जारी रहेगी." भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, इस तूफान के असर से अगले 12 घंटों में 100 से 120 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने और भारी बारिश के अलावा भूस्‍खलन भी हो सकता है.मौसम विभाग के मुताबिक बीती एक सदी में ये पहला चक्रवाती तूफ़ान है जो महाराष्ट्र के तट से टकराया. इससे पहले 1948 और 1980 में दो बार चक्रवाती तूफ़ान उठा था लेकिन वो तट से नहीं टकराया, समुद्र में ही कमज़ोर पड़ गया था. इस बार मामला अलग दिख रहा है.साफ़ है ये साल महाराष्ट्र के लिए बड़ी-बड़ी चुनौतियां लेकर आया है.


निसर्ग चक्रवात की वजह से गुजरात में द्वारका तट पर समंदर में उठती लहरें, देखिए गुजरात का वीडियो

BREAKING NEWS